बिजली बिल में गड़बड़ी की शिकायत मिलने पर उर्जा मंत्री पहुंचे शिकायतकर्ता के घर, झुग्गी में रहने वाली महिला का सुधरवाया बिल

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भोपाल।

बिजली बिलों में गड़बड़ी के कई मामले सामने आते रहते हैं। जिससे आम उपभोक्ताओं सहित गरीब तबके के लोगों को भी बिलों की वजह से परेशान होना पड़ता है। ऐसा ही एक मामले में विद्युत विभाग द्वारा जारी बिल में गड़बड़ी का एक मामला तक सामने आया जब एक महिला अपने बिल में हुई गड़बड़ी को लेकर सीधे उर्जा मंत्री के पास पहुंच गई। बिजली बिल में हुई गड़बड़ी की शिकायत मिलते ही उर्जा मंत्री स्वयं महिला के घर पहुंचे तथा महिला की शिकायत सही पाये जाने पर फौरन बिजली बिल को सुधरवाया। स्पष्ट है कि विद्युत विभाग की ये लापरवाही लगातार लोगों को लिए परेशानी पैदा करती हैं। लोग विजली विभाग के चक्कर काट -काटकर आये हुए बिजली बिलों को सुधरवाने की कोशिश करते रहते है। बिल सुधर गया तो सुधर गया  नहीं तो उपभोक्ता को मजबूरी में बिल का भुगतान करना पड़ता है।

ऊर्जा मंत्री  प्रद्युम्न सिंह तोमर ने शिवाजी नगर स्थित उनके निवास में आईं श्रीमती निर्मला बाई की समस्या को गंभीरता से सुना और तुरंत उनके घर भीमनगर झुग्गी नं. 92 में पहुँचकर वस्तुस्थिति की जानकारी ली। ऊर्जा मंत्री ने निर्मला बाई के बिजली बिल को तुरन्त सुधरवा कर 212 रूपये का संशोधित बिल जारी करवाया।

निर्मला बाई ने ऊर्जा मंत्री को बताया था कि उनके घर में दो माह पहले ही नया बिजली मीटर लगाया गया था। मेरे घर में टीवी, फ्रीज का उपयोग नहीं किया जाता है, इसके बाद भी बिल कई गुना ज्यादा आया है।

ऊर्जा मंत्री श्री तोमर ने अधिकारियों को निर्देशित किया है कि बिजली बिल से संबंधित शिकायतों का त्वरित निराकरण करें। बिजली उपभोक्ताओं को समस्याओं के निराकरण के लिये इधर-उधर नहीं भटकना पड़े।

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