सेंट्रल बैंक में अव्यवस्था – हितग्राही हो रहे परेशान परेशान
लेनदेन के लिए एक ही काउंटर
नरसिंहपुर।
सेंट्रल बैंक नरसिंहपुर की मुख्य शाखा में इन दिनों स्टाफ की कमी व मौजूद स्टाफ की अफसरीशाही की वजह से हितग्राहियों की काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है सुबह से शाम हो जाती है किन्तु हितग्राहियों को राहत नही मिलती। बाबजूद इसके न तो मौजूद प्रबंधक को इस बात का कोई मलाल है न ही वह यहाँ फैली अव्यवस्था को सुधारने हेतु कोई कारगार कदम उठा रहे हैं। सुबह से लाइन में लगा हुआ हितग्राही इस काउंटर से उस काउंटर के चक्कर काटता रहता है।
लेनदेन के लिए एक ही काउंटर– वैसे तो सेंट्रल बैंक की मुख्य शाखा में दो काउंटर हैं किन्तु पिछले लंबे समय से लेनदेन के लिए सिर्फ एक ही काउंटर का उपयोग किया जाता है जिस वजह से हितग्राही को घंटों का समय लेनदेन में लग जाता है । तथा एक ही काउंटर होने की वजह से काउंटर पर बैठे बैंक कर्मी को भी काफी परेशानियों का सामना करना पड़ता है ।
महिला व पुरूष दोनो के लिए एक काउंटर- चाहे वह महिला हो या पुरूष दोनो के लिए वही एक काउंटर पर लेनदेन का कार्य किया जा रहा है कामकाजी महिला व पुरूष दोनों ही घंटों से लाइन में खड़े होकर अपनी बारी आने का इंतजार करते रहते हैं। जिससे उनकी समय की बरबादी के साथ.साथ बैंक केम्पस में काफी अफरातफरी का माहौल बना रहता है। चैक भुगतान सेलरी भुगतान व पासबुक एंट्री के लिए भी बस यही एक काउंटर का उपयोग किया जाता हैए जिससे चंद मिनटों के काम के लिए हितग्राहियों को घंटों तक परेशान होना पड़ता है।
आवश्यकता है तीन काउंटर की- आवश्यकता इस बात की है की बैंक मेनजर कम से कम लेनदेन हेतु तीन काउंटर की व्यव्स्था करें जिससे हितग्राही अपना लेनदेन सुगमता से कर सके व उनका जो समय बरबाद हो रहा वह उसका सदुपयोग कर सकें। बैंक में तीन काउंटर की आवश्यकता है जिसमें एक काउंटर पर महिला व बुजुर्ग दुसरे काउंटर पर सेलरी वालों का भुगतान किया जा सके।