लंबित शिकायतों के निराकरण की समीक्षा के उद्देश्य से कलेक्ट्रेट में हुई बैठक आयोजित

0

नरसिंहपुर। सीएम हेल्पलाइन में विभागों की बढ़ती हुई लंबित शिकायतों के निराकरण की समीक्षा के उद्देश्य से कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में बैठक कलेक्टर  वेद प्रकाश की अध्यक्षता में आयोजित की गई। कलेक्टर   ने समीक्षा करते हुए निर्देश दिये कि एल- 3 एवं एल- 4 स्तर पर आई शिकायतों का संतुष्टिपूर्वक निराकरण हो। एल- 3 एवं एल- 4 पर शिकायतें न पहुंचे, इसका संबंधित विभाग अधिकारी विशेष रूप से ध्यान रखें। एल- 1 व एल- 2 स्तर पर ही शिकायतों को अटैंड कर उन्हें निराकृत करें। शिकायत में जबाव प्रस्तुत करते वक्त शिकायतकर्ता के अपात्र होने पर उसकी सम्पूर्ण जानकारी कारण सहित उल्लेखित करें। आदिम जाति कल्याण, पंचायती राज, किसान फसल ऋण माफी, सामान्य प्रशासन विभाग, खाद्य आपूर्ति निगम, प्रधानमंत्री आवास योजना (ग्रामीण), एनआरएलएम आदि की शिकायतों पर चर्चा की गई। उन्होंने कहा कि सामान्य प्रशासन विभाग से संबंधित शिकायतों में अनुविभागीय राजस्व अधिकारी एवं तहसीलदार उक्त लंबित शिकायतों की रिपोर्ट भी प्रस्तुत करें।
बैठक में संयुक्त कलेक्टर  जीसी डेहरिया, एडिशनल सीईओ जिला पंचायत  सतीश अग्रवाल सहित अन्य अधिकारी मौजूद थे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!
Open chat