समय पर नकल ना देने पर तहसीलदार पर लगेगा जुर्माना,लंबित शिकायत का संतुष्टि के साथ निराकरण करें

सीएम हेल्पलाइन की शिकायतों का प्राथमिकता से निराकरण करें- कलेक्टर

0

नरसिंहपुर।  कलेक्टर वेद प्रकाश ने सीएम हेल्पलाइन की लंबित शिकायतों की विभागवार समीक्षा कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में मंगलवार को की। समीक्षा के दौरान कलेक्टर ने निर्देश दिये कि सीएम हेल्पलाइन की शिकायतों का प्राथमिकता से निराकरण करें। साथ ही लोक सेवा गारंटी अधिनियम के अंतर्गत आने वाली सेवाओं को तय समय सीमा में देना सुनिश्चित करें। कलेक्टर ने कहा कि सीएम हेल्पलाइन के शिकायतकर्ता से फोन पर बात कर लंबित शिकायत का संतुष्टि के साथ निराकरण करें। शिकायत का निराकरण एल- 1 स्तर पर ही प्राथमिकता से किया जावे। इसके लिए संबंधित सभी विभागों के अधिकारी सीएम हेल्पलाइन पर आने वाली शिकायतों की प्रतिदिन नियमित रूप से मॉनीटरिंग करें।
         कलेक्टर ने राजस्व विभाग की समीक्षा के दौरान निर्देशित किया कि खसरा- खतौनी की नकल संबंधित को अविलम्ब प्रदाय की जाये। समय पर नकल नहीं देने पर संबंधित तहसीलदार/ नायब तहसीलदार के विरूद्ध जुर्माना लगाया जायेगा। स्वास्थ्य विभाग की समीक्षा के दौरान कलेक्टर ने अनुकम्पा नियुक्ति के लंबित मामलों का परीक्षण करने के लिए संयुक्त कलेक्टर को निर्देशित किया। उन्होंने नगरीय निकायों के अंतर्गत सीएम हेल्पलाइन में आने वाली शिकायतों की प्रतिदिन नियमित रूप से मॉनीटरिंग करने और इनके त्वरित निराकरण के लिए समुचित व्यवस्था करने के निर्देश दिये।
        
         बैठक में संयुक्त कलेक्टर  जीसी डेहरिया, एडिशनल सीईओ जिला पंचायत  सतीश अग्रवाल सहित अन्य अधिकारी मौजूद थे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!
Open chat